Aatmnirbhar Bharat Abhiyan Yojana Jankari 2020: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 12 May को देश को संबोधित करते हुए आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में जानकारी दी है. इसके अनुसार 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज पुरे देशवासियों के लिए घोषणा की है.
उन्होंने बताया की Aatmnirbhar Bharat Abhiyan की पूरी जानकारी कल वितमंत्री के द्वारा दिया जायेगा. इसके लिए पूरा एक नोटिस और गाइडलाइन जारी किया जायेगा. इसके द्वारा सभी किसानो, मजदूरों, उद्योगी इत्यादि सभी लोगों की मदद की जाएगी और इसी कारन इस 20 लाख करोड़ आर्थिक पैकेज का एलन किया गया है.
आत्मनिर्भर भारत अभियान 2020 | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा 20 लाख करोड़ Package,  Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana 2020,  Aatmnirbhar Bharat Abhiyan Yojana Jankari 2020,  Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana 2020 kya  hai,  Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana 2020 kya hoga,  what is Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana 2020 hindi,  Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana news hindi,

लॉकडाउन 4 की गाइडलाइंस के बारे में 18 मई से पहले बता दिया जाएगा. अभी सिर्फ आत्मनिर्भर भारत अभियान की जानकारी शेयर की गयी है.

Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan Yojana 2020

भारत के सभी नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ये घोषणा Aatmnirbhar Bharat Abhiyan किया गया है. आप सभी जानना चाहते होंगे की आखिर इस अभियान से किसका फायदा होने बाला है और कौन इसका लाभ उठा सकता है. अभी जानकारी यहाँ पर अपडेट की जाएगी. आप जुड़े रहिये हमारे साथ.
उन्होंने मंगलवार को बताया की विश्व की आज की स्थिति हमें सिखाती है कि इसका मार्ग एक ही है- “आत्मनिर्भर भारत” और ये कारण है की आत्मनिर्भर भारत अभियान 2020 की घोषणा की गयी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया की लॉकडाउन 4 की जानकारी जल्द ही सभी के साथ शेयर की जाएगी. तो अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया है की लॉकडाउन 4 होगा या नहीं. यदि होगा तो नए नियम किया होंगे.
खैर आज के इस आर्टिकल में हम सिर्फ एक ही सवाल के बारे में बात कर रहे हैं की आत्मनिर्भर भारत अभियान क्या है और इस से आम जनता, प्रवासी मजदुर, भारतीय किसान इत्यादि को क्या फायदा होने वाला है.
आप प्रधान मंत्री के पुरे स्पीच को निचे के विडियो में सुन सकते हैं जहाँ उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान 2020 की चर्चा की है और ये बताया है की इसके बारे में अधिक जानकारी कल Finance Minister के द्वारा दिया जायेगा.

PM मोदी आत्मनिर्भर भारत अभियान 2020



तो कल यानि १३ मई को PM मोदी की 20 लाख करोड़ Package के बारे में पूरी जानकारी दिया जायेगा और बताया जायेगा की इनका फायदा किन लोगों को होने वाला है. ये अभी तक की बहुत बड़ी पैकेज नरेन्द्र मोदी के तरफ से घोषणा की गयी है. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में एक तरफ जहां 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया तो वहीं तरफ उन्होंने ये भी कहा कि 18 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा और इसे लॉक डाउन ४ का नाम दिया गया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5वीं बार संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की. ये ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए इस पैकेज मैं लैंड, लिक्विडिटि, लेबर, कुटिर उद्योग, लघु उद्योग सभी के लिए कुछ न कुछ है यानि की सभी को इस पैकेज से फायदा होने बाला है. ये पैकेज देश के उस किसान के लिए है, जो दिन-रात परिश्रम कर रहा है. ये देश के मध्यम वर्ग के लिए है. ये पैकेज भारत के उद्योग के लिए है. सभी जानकारी कल शेयर कर दी जाएगी. अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए, इस पैकेज में Land,Labour,Liquidity और  Laws,सभी पर बल दिया गया है.
आप सभी को पता होगा की कोरोना के कारण अभी तक भारत में लॉक डाउन लगा हुआ है और ये फिलहाल १७ मई तक है इसके आगे के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी और इसी में सहायता के लिए बीस लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया गया है.

पीएम मोदी ने किया 20 लाख के आर्थिक पैकेज का ऐलान

हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं,
जो रिजर्व बैंक के फैसले थे,
और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है,
उसे जोड़ दें तो ये
करीब-करीब
20 लाख करोड़ रुपए का है।

ये पैकेज भारत की
GDP का
करीब-करीब
10 प्रतिशत है: PM @narendramodi



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने बताया है की देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर भारत अभियान नई गति देगा. ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटिर उद्योग, लघु उद्योग और मंझोले उद्योग सभी को लाभ दें वाला है.


aatm nirbhar bharat abhiyan Aatmnirbhar Bharat Abhiyan Aatmnirbhar Bharat Abhiyan 2020 jankari Aatmnirbhar Bharat Abhiyan yojna pm modi Aatmnirbhar Bharat Abhiyan pm modi ji yojna jankari pm modi yojna आत्मनिर्भर भारत अभियान आत्मनिर्भर भारत अभियान की जानकारी आत्मनिर्भर भारत अभियान योजना